हमारा नियोग : भारतीय पानी में सुरक्षित नेविगेशन
लोक शिकायतों के लिए पोर्टल. भारत सरकार में शिकायत निवारण तंत्र:
इस दस्तावेज़ में 10 पृष्ठ शामिल है, इस दस्तावेज की सॉफ्ट कॉपी एनआईसी को 02-01-2013 पर दी गई है। (फाइल का नाम-महानिदेशालययूजर-आरएफडी.पीडीएफ)
भाग-1
दूरदृष्टि, मिशन, उद्देश्य एंव कार्य
विश्वसनीय, सटीक, योग्य, अंतरराष्ट्रीय स्तर के अनुरूप एंव लागत प्रभावी समुद्री नौ-चालन सहायता प्रदान करना जिससे हमारा समुद्र नौवहन के लिए दुनिया का सबसे सुरक्षित जल बन सके।
विश्वसनीय, सटीक, योग्य एंव अंतरराष्ट्रीय स्तर के अनुरूप समुद्री नौ-चालन सहायता प्रदान करना। सभी नाविकों को 5 मीटर से बेहतर पोजिशन फिक्सिंग सुनिश्चित करना है।
1. नौ-चालन सहायता में सुधार 2. नौचालन सहायता की विश्वसनीयता में सुधार 3. नौवहन की सुरक्षा में सुधार
1. प्रस्तावों का सूत्रीकरण 2. प्रशासकीय स्वीकृति 3. प्रस्तावों का क्रियान्वयन 4. नौ-चालन सहायताओं का अनुरक्षण 5. नौ-चालन सहायता के सुधार हेतु विभिन्न एजेंसियों के साथ समन्वय 6. स्थानीय समुद्री बोर्ड व पत्तन नौ-चालन सहायता के सुधार/स्थापना हेतु सलाह. 7. स्थानीय नौ-चालन सहायता को अपने अधिकार में लेना 8. नौ-चालन सहायता का सुधार 9. नए/आगामी बंदरगाहों के संबंध में एनएसपीसी को सलाह 10. वार्षिक योजना, परिणाम बजट, अनुदान के मांग के लिए प्रस्ताव, वार्षिक रिपोर्ट की तैयारी
भाग: 2
सफलता संकेतक का विवरण एंव परिभाषा और प्रस्तावित मापन कार्यप्रणाली